Latest News

शनिवार, 25 अगस्त 2018

आपकी समस्या सुनने खुद एसपी आएंगे अब आपके पास: बिहार#GLOBAL INDIA TV न्यूज़


पूर्णिया: 25 अगस्त 2018 (प्रभाकर राज) जिले में हर गुरुवार को आरक्षी अधीक्षक कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन होता है। जिसमे जिले के विभिन्न क्षेत्रो से फरियादी अपनी फरियाद लेकर पहुँचते है। जिसमे ज्यादातर थाने की शिकायत एवं भूमि विवाद जुड़ा होता है। पूर्णिया एसपी ने इसी परेशानियों को देखते हुए अब खुद लोगो के पास पहुँचकर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे।
इसके लिए वे अब सभी थानों में एक एक दिन लोगो की समस्याओं को सुनेंगे और इसका निराकरण करेंगे। इसका दो फायदा होगा एक लोगों को इतनी दूर से जिला नहीं आना पड़ेगा, दूसरा थाने की तरफ से हो रही लापरवाही भी सामने आएगी। आरक्षी अधीक्षक ने आश्चर्य व्यक्त किया कि सभी थाने में हर शनिवार को भू विवाद के निबटारे ही किये जाते है, फिर फरियादी जिला क्यों चले आते है। इसके अलावा हर थानेदार अपनी ड्यूटी ईमानदारी से करे तो फिर उनके पास फरियाद करने क्यू आएंगे।
अब पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा 25 अगस्त से प्रत्येक थाना में सुबह 11 बजे से 4 बजे तक खुद बैठेंगे। इस दौरान नए पुराने केशो का अवलोकन भी करेंगे। साथ ही थाना आने वाले लोगो से मुलाकात कर थाने के क्रियाकलापों की जानकारी भी लेंगे। इस संबंध में सभी थानों के कैलेंडर तैयार कर लिया गया है। जिस तारीख को आरक्षी अधीक्षक थाना जाएंगे, उस दिन संबंधित थाने को थाना क्षेत्रो के आम जनता को इसकी सूचना देने के भी निर्देश दिए गए है। इस दौरान कई मामले का ऑन द स्पोर्ट निराकरण भी किया जाएगा। 
पूर्णिया के आरक्षी अधीक्षक विशाल शर्मा कड़क मिजाज के अधिकारी बताये जा रहे है। अभी तक पूर्णिया में 4 पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर चुके है। उनके थाने में बैठने से कई पुलिसकर्मी के पसीने छूटने लगे है। इस दौरान जिन पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आएगी उन्हें जवाब भी देना होगा। आरक्षी अधीक्षक के इस कदम से लोगो मे न्याय की आश जगी है। सबसे पहले वे 25 अगस्त को सदर थाने से इस कार्यक्रम की शुरुआत कर रहे है। उसके बाद 29 को के हाट, 30 को सहायक खजांची, 6 सितंबर को बनमनखी, 8 को के नगर में उनका कार्यक्रम निर्धारित है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


Created By :- KT Vision