Latest News

शुक्रवार, 28 सितंबर 2018

सोनभद्र में दिखा भारत बंद का असर, डीजल पेट्रोल मुल्य बृद्धि# GLOBAL INDIA TV

सोनभद्र में दिखा भारत बंद का असर, डीजल पेट्रोल मुल्य बृद्धि,जीएसटी और एफडीआई के मुद्दे को लेकर बभनी के व्यापारियों ने किया बन्द
सोनभद्र: 28 सितंबर 2018 (धर्मेन्द्र कुमार) एफडीआई और जीएसटी के विरोध में भारत बंद के समर्थन में सोनभद्र के बभनी में भी व्यापारियों द्वारा दुकाने बन्द की गई।व्यापार करने में आ रही परेशानी और जीएसटी के विरोध में अब व्यापार मंडल इकाई ने 28 सितंबर को भारत बंद करने का ऐलान किया था। इस दौरान व्यापारी द्वारा अपनी दुकानें बंद कर जीएसटी और एफडीआई जैसे कानून का विरोध किया गया।

व्यापार मण्डल बभनी के अध्यक्ष कन्हैयालाल गुप्ता ने बताया कि जीएसटी की विसंगतियों के कारण वर्तमान समय में व्यापार करना दूभर हो गया है। उन्होंने सरकार से मांग किया कि जीएसटी की केवल दो दर हो, एवं दरों को न्यूनतम एक रखा जाए। इसके साथ ही एकल बिंदु व्यवस्था के माध्यम से जीएसटी का संचालन हो। जीएसटी में किसी भी प्रकार का जुर्माना 10,000 से अधिक ना व जेल की सजा का प्रावधान समाप्त किया जाय। पूरे देश से मंडी शुल्क खत्म किया जाए और एक देश एक कर की सार्थकता को सिद्ध किया जाए।

किसान -मजदूर संघ के प्रमोद चौबे ने कहा कि जीएसटी की दरें व इसको सरल स्वरूप प्रदान करने के लिए की जाने वाली कागजी कार्रवाई का सरलीकरण अत्यंत आवश्यक है। भारत में व्यापारी सामान्य शिक्षा प्राप्त भी नहीं है, जिन्हें व्यवस्था का सरलीकरण किए जाने से व्यापारियों को इसका लाभ होगा। इन्हीं सभी मांगों को लेकर आज व्यापार मण्डल द्वारा भारत बंद किया गया है।

आर.के भाई (गुड्डू) ने कहा देश का व्यापारी देश को चलाने के लिए सर्वाधिक राजस्व इकट्ठा करता है जो सरकार की आर्थिक गतिविधियों का संचालन करती है। ऐसी स्थिति में देशभर के व्यापारियों को 10 लाख का दुर्घटना बीमा और पेंशन की व्यवस्था सरकार को सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि खुदरा व्यापार में विदेशी निवेश से पूरे देश के अंदर व्यापारियों की कमर टूट जाएगी।

कोषाध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि देश के हालात व्यापार करने के लिए उचित नहीं है, लगातार सरकार की गलत नीतियों की वजह से निम्न व मध्यम वर्ग के व्यापारी अन्तिम सांसे गिन रहे हैं।  

इस दौरान व्यापार मण्डल के महामंत्री जे पी जायसवाल, संरक्षक गयासुद्दीन, ग्राम प्रधान राजनरायन, उपाध्यक्ष, संतोष जायसवाल, सुनिल कुमार गुप्ता,प्रेमचन्द गुप्ता लल्लन प्रसाद, नेपाल प्रसाद, मोमीन, सुहैल मु० अनवर, शशि गुप्ता सहित कई व्यापारी नेता व व्यापारी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


Created By :- KT Vision