Latest News

शनिवार, 29 सितंबर 2018

मेरठ से दिल्ली की ओर बढ़ा किसानों का सैलाब# GLOBAL INDIA TV

मेरठ-गाजियाबाद: 28 सितंबर 2018 (मनोज कुमार) भारतीय किसान यूनियन की किसान क्रांति यात्रा शनिवार सुबह मेरठ-देहरादून हाईवे के मेरठ टोल से आगे बढ़ी। कंकरखेड़ा, मोदीपुरम आदि स्थानों पर पहुंचने पर किसान क्रांति यात्रा का जगह-जगह फूलों की बारिश कर भारतीय किसान यूनियन की किसान क्रांति यात्रा शनिवार सुबह मेरठ-देहरादून हाईवे के मेरठ टोल से आगे बढ़ी।

कंकरखेड़ा, मोदीपुरम आदि स्थानों पर पहुंचने पर किसान क्रांति यात्रा का जगह-जगह फूलों की बारिश कर भव्य स्वागत किया गया। हाईवे पर जगह-जगह भंडारे लगा गांव वालों ने खाने का इंतजाम किया गया है। बाबा टिकैत अमर रहे के नारों के साथ दिल्ली की ओर बढ़ रही किसान क्रांति यात्रा में किसानों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

इसके चलते एनएच-58 पर ट्रैफिक रेंगने को मजबूर है। मेरठ के परतापुर पहुंच चुकी यात्रा शाम तक दिल्ली रोड पर मोहिउद्दीनपुर मिल पहुंचेगी, जहां किसान रात्रि विश्राम करेगी। रविवार सुबह किसान मोदीनगर के लिए निकलेंगे, एक अक्तूबर को हज हाउस पर किसानों का पड़ाव रहेगा और दो अक्तूबर को यात्रा दिल्ली में किसान घाट पहुंचेगी।

किसान क्रांति यात्रा की अगुवाई भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत और राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत कर रहे हैं। सैकड़ो की संख्या में ट्रैक्टर-ट्रालियों पर सवार हजारों लोगों का सैलाब हाईवे पर नजर आ रहा था। ट्रैक्टरों में अधिकतर बुजुर्ग तो युवा हाईवे पर पैदल चलते नजर आए। भीड़ में करीब पंद्रह-बीस फीसदी किसान नंगे पांव भी दिखे। बच्चे, बूढ़े और जवान सभी के सिर पर हरे रंग की टोपी और हाथों में भाकियू के झंड़े थे।
भाकियू नेताओं का दावा है कि दिल्ली में हरियाणा, पंजाब, यूपी के किसान भी बड़ी संख्या में सीधे ही पहुंचेंगे। सम्पूर्ण कर्ज माफी और फसलों के दाम स्वामीनाथन आयोग के सी-2 फार्मूले के साथ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


Created By :- KT Vision