Latest News

शुक्रवार, 12 अप्रैल 2019

आचार संहिता में भी चल रहा बिना बेस सीसी निर्माण कार्य#GLOBAL INDIA TV NEWS

जिस ग्राम पंचायत में बूंद बूंद पानी को परेशान ग्राम के लोग पंचायत वहीं करवा रही सीसी रोड का निर्माण कार्य

तेन्दूखेड़ा/दमोह: 12/04/2019 {ब्यूरो विशाल रजक} तेन्दूखेड़ा ब्लॉक में किसी भी अधिकारी के आदेश को न मानने की कसम सी खा रखी है। यहां के सरपंच सचिव कमीशन लेकर ठेकेदारी प्रथा से निर्माण कार्य करते हैं। उपयंत्री घर बैठकर निर्माण कार्य का मूल्यांकन करती है और मौके पर जो मटेरियल लगता है उनमें भी गुडवत्ता शून्य के बराबर होती है। ये हम नहीं बल्कि मौका पर हो रहे निर्माण कार्य बयान कर रहे हैं। तेन्दूखेड़ा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत आजीतपुर ग्राम पंचायत के दलपतखेड़ा ग्राम का है। जहां तीन दिन पहले निर्माण कार्य चालू हुआ है और आज भी जारी है जबकि श्री कलेक्टर दमोह ने आचार संहिता लगने के साथ ही आदेश जारी किया था कि कोई भी नया निर्माण कार्य चालू नहीं होगा भले ही वह पहले से मंजूर क्यों न हो लेकिन अजीतपुर के सरपंच और सचिव ने ठेकेदार से मिलकर फरवरी माह में मंजूर हुई सीसी रोड का निर्माण कार्य तीन दिन पहले चालू किया और आज भी जारी है जिसकी शिकायत आज तेन्दूखेड़ा तहसीलदार और सहायक यंत्री के पी पटेल के समीप की गई है शिकायत में तत्काल निर्माण कार्य पर रोक लगाने के साथ घटित और गुडवत्ता हिंन सामग्री लगाने की भी जो शिकायत हुई है उसकी जांच करने की मांग की गई है। पानी की काफी परेशानी फिर भी बनने लगी सीसी रोड|
मामला ग्राम पंचायत अजीतपुर के दलपतखेड़ा ग्राम का है यहां पानी की काफी परेशानी है फिर भी सीसी रोड का निर्माण कार्य किया जा रहा है यहां के लोग बूंद बूंद पानी को काफी परेशान हैं ग्राम के लोगों ने बताया कि उनके घरों में पानी के लिए बो दूरदराज  तक जाते हैं लेकिन ऐसी स्थिति में भी ग्राम पंचायत के सरपंच और सचिव सीसी रोड निर्माण कार्य करने में लगे हुए हैं जबकि सीसी रोड निर्माण में नियमित  28 दिन तक पानी से ट्राई की जाती है अब इस पूरे मामले में जो सबसे अच्छी बात सामने आई है वह ये है कि जिस ग्राम में पानी ही नहीं वहां सीसी रोड की तराई कहा से होगी और यदि आसपास किसी बोर में पानी है तो उसका उपयोग सबसे पहले ग्राम के लोगों को पीने में होना चाहिये जो नहीं हो रहा बल्कि सीसी रोड निर्माण में डालने की बात सरपंच कह रहे हैं।

कलेक्टर के आदेशों का उड़ाया जा रहा है मजाक
आचार संहिता लगने के बाद से ही दमोह श्रीकलेक्टर से उन सभी निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी थी। जो चालू नहीं हुई भले ही उनको मंजूरी मिल गई हो लेकिन दलपतखेड़ा ग्राम इन आदेशों को नहीं माना गया है और यहां पर सीसी रोड पूर्ण से मंजूर जरुर थी लेकिन निर्माण कार्य आरंभ नहीं हुआ था जिसे तीन दिन पहले ही निर्माण कार्य चालू किया गया है। इसके अलावा सीसी रोड निर्माण कार्य में जो मटेरियल लगाया जा रहा है वह भी घटिया है रेत की जगह भसूया सीमेंट भी कम उपयोग किया जा रहा है। इसके अलावा जो सीसी रोड बनाई जा रही है उसमें पहले बेस डाली जाती है जो नहीं डाली गई है पानी के अभाव में भी सीमेंट ने रेत का साथ छोड़ दिया है। जिससे तीन दिन पहले ही चालू निर्माण कार्य हुआ था और सीसी रोड की सड़क भस्कने लगी। 

अधिकारी बोल रहे की होगी निष्पक्ष जांच
दलपतखेड़ा में जो निर्माण कार्य हो रहा है वह स्कूल के समीप से चालू है जिसमें गुडवत्ता की कमी तराई का आभाव होने के साथ आचार संहिता में प्रतिबंधित लगने के बाद भी निर्माण कार्य किया जा रहा है जो नियम में गलत है जिसकी शिकायत आज तेन्दूखेड़ा तहसीलदार गगन विसेन और जनपद पंचायत के सहायक यंत्री के पी पटेल के पास की गई है जिसमें सरपंच सचिव पर आचार संहिता नियम का उल्लंघन करने की बात भी की गई है जिस पर अधिकारियों ने जांच करने की बात कही है तहसीलदार गगन विसेन ने बताया कि वो मामले की जांच कराएंगे वहीं सहायक यंत्री केपी पटेल ने बताया कि शिकायत मिली है में अभी मौके पर जा कर निर्माण कार्य की जांच पड़ताल करता हूँ।

3 टिप्‍पणियां:


Created By :- KT Vision