Latest News

शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019

विभागीय अधिकारी कर्मचारियों की समस्याओं के प्रति गंभीर नहीं#GLOBAL INDIA TV NEWS

22 अप्रैल से शुरू होगा राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद का जन जागरण अभियान

लखनऊ: 18/ 04/ 2019 ( सुलेमान अहमद) राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के वरिष्ठ पदाधिकारियों की एक आवश्यक बैठक आज लखनऊ में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए परिषद के अध्यक्ष जे एन  तिवारी ने अवगत कराया कि विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव एवं विभागाध्यक्ष कर्मचारियों की मांगों के प्रति संवेदनशील नहीं है। उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि मुख्य सचिव स्तर से राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधियों की कई बैठकों में कर्मचारियों की मांगों पर सकारात्मक निर्णय लिए गए यहां तक की विभागीय अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव एवं विभागाध्यक्षो को विभागीय संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर समस्याओं के निस्तारण के निर्देश भी दिए गए परंतु विभागीय स्तर पर कर्मचारी संगठनों की बैठकें  नहीं हो रही है जिसके कारण कर्मचारियों की मांगे लंबित पड़ी हुई है एवं कर्मचारी संगठन आंदोलन की राह पर अग्रसर हो रहे हैं।

जे एन तिवारी ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी एवं मुख्य सचिव डॉ अनूप चंद पांडे जी कर्मचारियों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील है ।विभागीय अधिकारी उच्च आदेशों की अनदेखी कर रहे हैं।  संयुक्त परिषद ने इन सारी स्थितियों से मुख्य सचिव को अवगत कराते हुए कर्मचारियों की मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही के लिए विभागीय अधिकारियों को समय बद्ध समय सारणी बनाकर कार्यवाही करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कर्मचारियों में जन जागरण पैदा करने के लिए प्रदेश का गहन भ्रमण कार्यक्रम बनाया है। संयुक्त परिषद के अध्यक्ष जे एन तिवारी 21 अप्रैल कोइलाहाबाद, 22को मिर्जापुर, 23 को बनारस, 24 को जौनपुर एवं 25 अप्रैल 2019 को सुल्तानपुर में कर्मचारियों को संबोधित करेंगे एवं प्रेस वार्ता करेंगे।
उन्होंने कर्मचारियों से भी अपील है कि विभागीय स्तर पर कर्मचारियों की मांगों के लिए निस्तारण के लिए दबाव बनाने के लिए लोकसभा चुनाव के बाद बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहें। आज की बैठक में संयुक्त परिषद के अध्यक्ष जे एन तिवारी, संयोजक सुरेश चंद्र मिश्र, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जसवंत सिंह, वित्त मंत्री आर के उपाध्याय ,संप्रेक्षक हरगोविंद यादव, उपाध्यक्ष ओम प्रकाश पांडे, महेंद्र पांडे एवं संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


Created By :- KT Vision