Latest News

बुधवार, 10 अप्रैल 2019

राम नवमी की विशाल यात्रा को लेकर जारी सख्त निर्देश#GLOBAL INDIA TV NEWS


राम नवमी की विशाल यात्रा को लेकर हुई विशाल चर्चा, विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी राम नवमी की यात्रा प्रशासन को चुनोती देने के बराबर है।
कानपुर: 10/ 04/ 2019 (वीरेंद्र कुमार शर्मा की ख़ास रिपोर्ट) राम नवमी शोभायात्रा निकालने के सम्बंध में आयोजको के साथ छत्रपति शाहू जी महाराज विश्व विद्यालय के आडिटोरियम में  बैठक करते हुए  जिलाधिकारी श्री विजय विश्वास पन्त ने निर्देशित करते हुए कहा कि परम्परागत निर्धारित रूट से ही शोभायात्रा यात्रा निकाली जायेगी। शोभायात्रा के  समस्त रूट  की छतों पर पर्याप्त पुलिस बल लगाया जायेगा।कल से ही समस्त शोभायात्रा  वाले क्षेत्रों में ड्रोन से निगरानी की जायेगी तथा सीसीटीवी कैमरा भी लगाया जायेगा। आपसी सौहार्द भाईचारे  के साथ त्योहार मनाएं, अफवाए न फैलाए अफवाएं फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखी जायेगी यदि उसमे कोई लिप्त पाया जाता है तो कड़ी कार्यवाही की जायेगी।शरारती तत्वों पर विशेष नजर रखी जायेगी कोई शरारती व्यक्ति पकड़ा जायेगा तो उस पर  कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

किसी भी स्थिति में जनपद में आपसी भाईचारे की मिसाल कायम करें। जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि समस्त  शोभायात्रा के रूट पर प्रकाश व्यवस्था करायी जाये तथा जिस क्षेत्रों में  कूड़ा  पड़ा है तत्काल उठाया जाये। रूट का पैच वर्क कराया जाये। बिजकी के लटकते तारो को कसा जाये। उन्होंने कहा कि शोभायात्रा में वालंटियर रहे ताकि कोई विवाद की स्थिति न रहें। किसी भी स्थिति में जनपद की कानून व्यवस्था बिगड़नी नही चाहिए इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं शोभायात्रा में यदि कोई भी व्यक्ति किसी भी समुदाय का होगा  शरारत करता मिला तो उस पर  कड़ी कार्यवाही की जायेगी। धैर्य का पालन करे विषम परिस्थितियों में सौहार्द बनाए रखें ।लोगो से अपील करते हुए कहा  कि 29 अप्रैल को लोक तंत्र के महापर्व में अपनी सक्रिय भूमिका निभाते हुए मतदान अवश्य करें|

एसएसपी श्री अनन्त देव  ने अपील करते हुए कहा कि आपसी सौहार्द बनाए रखे आचार सहिंता पालन करे यदि किसी भी व्यक्ति द्वारा उल्लंघन किया गया तो कड़ी कार्यवाही की जायेगी। बैठक में  एडीएम सिटी विवेक श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट सात, नगर निगम के जोनल अधिकारी, एएपी पश्चिमी संजीव सुमन, आवास विकास के जोनल अधिकारी, सिविल डिफेंस के चीफ वार्डेन कश्मीर सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

2 टिप्‍पणियां:


Created By :- KT Vision