Latest News

शनिवार, 27 अप्रैल 2019

MPगर्भवती महिलाएं बिना लाइन में लगे कर सकेंगी मतदान#GLOBAL INDIA TV NEWS

गर्भवती महिलाएं बिना लाइन में लगे कर सकेंगी मतदान। 
मध्यप्रदेश-रायसेन: 26/04/2019 (नोशे खां ब्यूरो चीफ) लोकसभा चुनाव-2019 में अधिक से अधिक मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।
मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासन जोर शोर से लगा है। इसी में कड़ी में एक पहल महिला बाल विकास परियोजना साची द्वारा  की जा रही है। इसमें गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष पास का इंतजाम किया जा रहा है। इस पास के जरिए गर्भवती महिलाएं बगैर लाइन में लगे अपना मतदान कर सकेंगी। जहां मतदान प्रतिशत तो बढ़ेगा ही वहीं गर्भवती महिलाएं भी बगैर लाइन में लगकर अपना मतदान कर सकेंगी।

महिला बाल विकास साची द्वारा महिलाओं के पंजीयन आंगनवाड़ी केंद्रों में ऑनलाइन किया जा रहा है एवं लोगों को पंजीयन करने की जानकारी भी दी जा रही है जिससे वे खुद भी अपने मोबाइल द्वारा पंजीयन कर कर सकेंगे। पंजीयन करने के बाद मतदान के लिए  गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष पास  बन जाएगा जिससे गर्भवती महिलाएं आसानी से मतदान कर सकेंगी। गर्भवती महिलाओं को वोट डालने में किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।
प्रशासन की इस पहल से गर्भवती महिलाओं में महिलाओं में काफी उत्साह है इस विशेष पास के जरिए वह भी अपना मतदान कर सकेंगे और देश में अच्छी सरकार चुनने के लिए वह भी अपनी जिम्मेदारी निभा सकेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


Created By :- KT Vision