Latest News

सोमवार, 27 मई 2019

चोरो ने एक घर में लगभग 3,50,000 के आभूषणों सहीत नकदी पर किया हाथ साफ#GLOBAL INDIA TV NEWS





फतेहपुर: 27 मई 2019 (संवाददाता आदित्य सिंह) उत्तर प्रदेश के जनपद फतेहपुर में गत दिवस भोर में एक घर पर चोरो ने लगभग 3,50,000 रुपये की चोरी कर ली। पीड़ित परिवार ने अपने संबंधित थाने में तहरीर दी है।

जानकारी के अनुसार गत दिवस फतेहपुर जनपद के थाना जाफरगंज के अंतर्गत आने वाले ग्राम केवाई में 4-5 चोरो ने एक परिवार में लगभग 3,50,000 रुपये के आभूषण सहित 25,000 रुपये नकदी पर राजेश सिंह पुत्र रामपाल सिंह के घर पर हाथ साफ कर दिया। 



सुबह लगभग 3-4 हुई घर मे चोरी

पीड़ित परिजनों ने बताया कि रात को गॉव में बिजली नही आ रही थी जिसके कारण सभी परिजन लगभग 10:30 बजे रात्रि को अपने घर की छत पर सो रहे थे। नीचे पूरे घर के दरवाजों में ताला लगा हुआ था। करीब सुबह भोर में 3-4 बजे के मध्य राजेश की माता जी अपने रोजमर्रा की तरह जाग गए और नीचे साफ सफाई के लिए जाने लगी। 

तभी उनकी माता जी ने नीचे उतरते वक्त कुछ आवाजे सुनी, जिसको सुनकर वह चौक गई और उन्होंने ने शोर मचाना सुरु कर दिया। शोर सुनकर राजेश सिंह, उनकी पत्नी और 2 बहने भी जाग गए और नीचे की तरह भागे। जब वह नीचे जा रहे थे तो उनकी माता जी जोर जोर से चोर-चोर चिल्ला रही थी। 



पुलिस करती रही गस्त, चोर चोरी करने में रहे मस्त

पीड़ित ने बताया कि जब वह नीचे आया तो उसने देखा कि 3-4 लोग अपने हाथों में लाठी-डंडा लिए हुए भागने लगे जिसमे से एक के हाथ मे झोला भी था। राजेश सिंह भी उनके पीछे भागे मगर चोरो का गिरोह अलग-अलग दिशाओं में भागने लगा, जिसके कारण वो किसी को ठीक से पहचान नही सके और सभी चोर पीछे के तरह जंगल और खेतों की तरफ से भाग निकले। जिनको राजेश पकड़ नही पाए।


लगभग 3,25,000 रुपये के आभूषणों सहित 25,000 नकदी हुई चोरी

राजेश जब वहाँ से अपने घर वापस आये तब उनकी माता जी ने बताया कि चोरों ने उनके घर के सारे कीमती सामान को चुरा कर ले गए। जब परिजनो ने देखा तो उनके घर के सभी कमरों के ताले टूटे पड़े थे और हर तरफ सामान बिखरा पड़ा था। उन्होंने बताया कि उनके अलमारी में रखे हुए 25,000 रुपये नकद सहित चोर उनके गहने जिसमे पुश्तेनी हार लगभग ढाई तोला, 2 गले की जंजीर (एक लेडीज-एक जेन्स), वजन लगभग 4 तोला, 2 सेट कान की झुमकी वजन लगभग 1 तोला, 3 अंगूठियाँ वजन लगभग डेढ़ तोला, 2 जोड़ी चांदी की पायल वजन लगभग 500 ग्राम, चाँदी की हाफ पेटी वजन लगभग 400 ग्राम, समान चुरा ले गए। पीड़ित ने बताया कि उसके परिवार के सारे आभूषण की चोरो ने चोरी कर ली। 

अलमारी के लाकर सहित घर के सभी कमरों के तोड़े गए ताले

चोरी की घटना की जानकारी 100 डायल को भी दी गई

प्रार्थी ने 100 डायल पर घटना की सूचना दी थी जसके बाद पी आर वी मौके पर पहुँची जिसने मौका मुआयना किया। कुछ समय पश्चात पीड़ित अपने संबंधित थाने जाफरगंज गए और थानाध्यक्ष को घटना से सम्बंधित चोरी की तहरीर दी है। जिसके बाद थानाध्यक्ष मय फ़ोर्स के मौके पहुँचे और मौका मुआयना किया जिसके बाद जाँच करने के लिये कह कर चले गए है। किन्तु मौके से फिंगर प्रिंट क्यो नही लिए गए? यह पुलिस की जाँच पर सवालिया निशान उठा रहे है।
संबंधित थाने की पुलिस का क्या है कहना?

पुलिस का कहना है कि ग्राम केवाई में राजेश सिंह के घर मे चोरी हुई है, पीड़ित ने 3-4 अज्ञात लोगो के खिलाफ तहरीर दी है। मौका मुआयना किया गया है। जाँच जारी है जो भी पकड़ में आएंगे उनपर वैधानिक कार्यवाही कर जेल भेजा जाएगा। पीड़ित परिजनों से भी पूछा जा रहा है कि यदि उनको किसी की शक्ल पहचान हुई हो तो उसके बारे में थाने में अवगत कराएं। यदि किसी पर शक हो तो वह भी बताए। पुलिस लगभग हर पहलू पर छान-बीन कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


Created By :- KT Vision