Latest News

शनिवार, 1 जून 2019

अलविदा जुमा की नमाज़ प्रशासन की चाक चौबन्द रहा#GLOBAL INDIA TV NEWS

फ़र्रूख़ाबाद : 01/06/2019 {तौफीक फारूकी} में जामा मस्जिद में अलविदा जुमा की नमाज़ प्रशासन की चाक चौबन्द व्यवस्था में सम्पन्न।
जामा मस्जिद के पेश इमाम शहर मुफ्ती की अध्यक्षता में अलविदा जुमा की नमाज सम्पन्न हुई। 
वही जामा मस्जिद पेश ईमाम ने दीनी तालीम देते हुए 
आवाम से कहा ईद का वो खुशियो भरा त्यौहार है जहाँ दुश्मन को गले लगाकर सारी बुराइयों को खत्म किया जाता है ये त्यौहार उस सच्चाई के प्रतीक है ।जो कि बुराई का अंत कर गले लगाकर एक दूसरे से खुशी का इजहार किया जाता है इस्लाम किसी को गलत रहा पर चलने की इजाज़त नही देता है।इस्लाम वो है अल्लाह की ईबादत करे। और मुश्किलो में लोगो के काम आए। और एक दूसरे की मदद करे वही इस्लाम का हक़दार है वही ईमान वाला मुस्लमान है।
फ़र्रूख़ाबाद जामा मस्जिद में हजारों के तादाद में नमाज़ियों की उमड़ी भीड़ मस्जिद फुल हो जाने से नमाजीयो को रोड पर नमाज अदा करने पडी।
नमाजी रोजदारों ने आग के उगलते  हुए सूरज की तपिश में व दहकती जमीन में भूखे प्यासे रोजदारों ने नमाज अता की। बड़ी हैरान कर देने बाली बात है ऐसे आग उगलती गर्मी दहकते सूरज की तपिश के बीच बिना खाना पानी प्यासे सूखते गले को लेकर रोजदार नमाज़ियों  ने बड़ी अकीदत के साथ बा श्रध्दा पूर्वक नमाज को अता कर देश में शान्ति चयन अमन कायम रहने की दुआए मांगी।
जिसमे जामामस्जिद पेशकी।
नगरपालिका के द्वारा साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया गया। एडी एम के द्वारा की गई एक बैठक  में आवारा पशुओं को लेकर 4बार सफाई व्यवस्था ठीक हुई।
ईमाम ने ईद की नमाज का ऐलान 8:30 बजे सुबह रखा है मंगलवार को चाँद देखा बुध्दवार 5/6/2019 को ईद मनाई जाएगी नही तो बृहस्पतिवार 6/6/2019 को ईद का त्यौहार मनाया जाएगा।
मौके पर नगर मजिस्ट्रेट के द्वारा शांति पूर्ण महौल में ईद का त्यौहार मनाने की लोगो से अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


Created By :- KT Vision