Home Health बूंदी…जिला कलक्टर ने हिण्डोली में त्रिस्तरीय जन अनुशासन पखवाडे की पालना का लिया जायजा

बूंदी…जिला कलक्टर ने हिण्डोली में त्रिस्तरीय जन अनुशासन पखवाडे की पालना का लिया जायजा

by Manoj Kumar

बूंदी/मोहम्मद सिद्दीक

बूंदी। जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर के गांवों में बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए ज्यादा संक्रमितों वाले गांवों में प्रभावी निगरानी के लिए ग्राम पंचायतवार नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं। नोडल अधिकारियों द्वारा गुरूवार को उन्हें सौंपे गांवों का दौरा किया और संक्रमितों के उपचार की व्यवस्था, दवाईयों की उपलब्धता, कोविड-19 गाइड लाइन तथा त्रिस्तरीय जन अनुशासन पखवाडे की पालना आदि की जांच की।
इसी क्रम में गुरूवार को ही जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना के साथ हिण्डोली में त्रिस्तरीय जन अनुशासन पखवाडे की पालना का जायजा लिया। जिला कलक्टर ने पंचायत समिति सभागार में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर कोविड-19 संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। साथ ही निर्देश दिए कि त्रिस्तरीय जन अनुशासन पखवाडे की पूर्ण पालना हो।
कंटेंमेंट जोन का किया निरीक्षण
जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने हिण्डोली क्षेत्र के मादोलिया का बरडा व हरणा गांव में कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीण से बात की और गांव में प्रोटोकाल की पालना करने को कहा।
जिला कलक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि पूरे ब्लॉक में घर-घर सर्वे करें। कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को समय पर दवाइयां उपलब्ध कराएं और उनकी मॉनिटरिंग करते रहे। चिकित्सालय में निरीक्षण के दौरान उन्होंने यहां पर मशीनों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उपखंड अधिकारी मुकेश चैधरी, पुलिस उप अधीक्षक रामकरण मलिंडा व तहसीलदार केसरी सिंह समेत चिकित्सा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।
इसी तरह अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान ने रूपनगर गांव का दौरा किया। उन्होंने गांव में सेनेटाईजेशन, कोविड पाॅजिटिवों को दवाईयों की उपलब्धता, तथा होम क्वारंटाईन नियमों की पालना आदि का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

image_pdf

You may also like

Leave a Comment