Home crime झालरापाटन…उप सरपंच की मौत एक्सीडेंट या मर्डर ? पुलिस कर रही जाँच,मृतक सरपंच व ठेकेदार का करने वाला था राजपाश.

झालरापाटन…उप सरपंच की मौत एक्सीडेंट या मर्डर ? पुलिस कर रही जाँच,मृतक सरपंच व ठेकेदार का करने वाला था राजपाश.

by Manoj Kumar

सुरेश कुमार मोमिया

झालरापाटन:- बीती शाम करीब 8:15 बजे के आसपास इंदौर रोड बाईपास माधोपुर गांव में बालाजी के मंदिर के सामने एक दुर्घटना में तीतर वासा ग्राम पंचायत के उपसरपंच राय सिंह की मृत्यु हो गई।

राय सिंह गुर्जर विगत चार-पांच साल से ग्राम पंचायत तीतर वासा में चल रहे भ्रष्टाचार के विरुद्ध जंग छेड़ रखी थी। पूर्व में कई मामले गुर्जर ने उठाए थे जिसको प्रकाशित एक समाचार पत्र ने किए थे। हालांकि मामले की जांच भी हुई किंतु लेनदेन कर मामले को सुलझा दिया। राय सिंह गुर्जर आरटीआई का कार्यकर्ता भी था तथा वर्तमान में उप सरपंच बनने के पश्चात राय सिंह ने सरपंच कालू लाल भील के भ्रष्टाचार के मामले उठा रखे थे तथा यह भी जानकारी प्राप्त हुई है कि एसीबी में कालू लाल भील को गुर्जर की शिकायत पर रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। तीन दिन पूर्व हमारे संवाददाता की राई सिंह गुर्जर से वार्ता हुई थी जिसमें सरपंच तथा तीतर वासा व झुमकी ग्राम पंचायत में सप्लाई का कार्य करने वाली फर्म का राज पाश करने वाला था। 

हालांकि यह दुर्घटना है या हत्या यह पुलिस की जांच का विषय है। जानकारी मिली मृतक के परिजनों ने हत्या की शिकायत पुलिस को दी है। 

सप्लाई के ठेके में लाखों रुपए का गोलमाल होने तथा सोपुर के खेत में भाजपा मंडल अध्यक्ष कालू लाल पाटीदार द्वारा नरेगा के पैसे से तलाई बनाने का मामला, श्योपुर गांव में बाउड्रिवाल में घटिया निर्माण होने के पश्चात भी भुगतान होने व एक गांव के शमशान में पुरानी एंगल की चददरे लगाकर भुगतान का मामला, 26 जनवरी 2021 को कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन करते हुए  सत्तावन हजार रुपये की नुक्ती बांटना तथा रायसिंह ने सरपंच की गिरफ्तारी के पश्चात विभागीय सुनवाई नहीं होने के पूर्व विकास अधिकारी भोम सिंह इंद्रा के विरुद्ध भ्रष्टाचार व मिलीभगत का आरोप भी लगाया था। 

सूत्र बताते हैं कालू लाल भील व ठेकेदार इससे परेशान थे। राय सिंह की मौत के पीछे साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता।

एफ आई आर दर्ज कर ली गई है। सभी बिंदुओं को लेकर जांच की जाएगी।

                           जितेंद्र सिंह
                           थानाधिकारी
                         थाना झालरापाटन

image_pdf

You may also like

Leave a Comment